मेरी मंजिल


           लिखती तो हर - दम हु ,  
                        क्युकी विचार  नहीं रुकते !
           फिर भी खालीपन सा ही  
                       हरदम न जाने क्यु रहता है !
          क्या प्यार ............?
                     नहीं ...प्यार तो सब करते हैं मुझे !
          क्या फिर  पैसा .......?
                    अरे नहीं सब कुच्छ तो है न मेरे पास !
          फिर क्या है वो ........?
                   जो हरदम मुझे झकझोरती रहती है !
          जो हर दम मुझे..........
                            अपने  पास बुलाती रहती है !
          जो वास्तव मे मै चाहती भी हु !
                  लेकिन लेखनी भी उसकी पूर्ति नहीं कर पाती  !
        शायद ये उन गरीबो का दर्द तो नहीं ?       
                   जिसको सोचने भर से दिल दहल उठता है !
           किसी की गरीबी......... हमारी ......
                   वाह वाह लुटने का एक जरिया भर तो नहीं ?
        हमारी ये कलम काश  उनके ...............
                     किसी एक के दर्द को कम कर पाती !
       तो हमे इस अत्याचार का ....
                     भागीदार तो न बनाती !
          

1 टिप्पणी:

संजय कुमार चौरसिया ने कहा…

हमारी ये कलम काश उनके ...............
किसी एक के दर्द को कम कर पाती !

bahut sundar